IAS COACHING CENTRE accident in delhi

क्या अपनी गलती पर पर्दा दाल रही,दिल्ली नगर नियम ?

दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित एक आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में जलभराव के कारण जान गंवाने वाले तीन छात्रों की मौत के बाद अब मामले में नये खुलासे हो रहे हैं. पता चला है कि बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी को लेकर एक महीने पहले ही शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आईएएनएस से बात करते हुए आँखे चौंकाने वाला खुलासा किया है.

छात्र ने बताया कि उन्होंने महीने भर पहले शिकायत दर्ज कराई थी …

आपकी जानकारी के लिए बता दे ,उन्होंने कहा, “इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में अवैध रूप से लाइब्रेरी चल रही थी. छात्रों की जिंदगी से कोई खिलवाड़ न हो, इसको लेकर एक महीने पहले 26 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन इस मामले में किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. उसने ये भी आगे बोलै कीअगर समाये से एक्शन लिया होता तो आज तीन छात्रों की मौत नहीं होती.”

छात्र ने कहा, “इस मामले में सबसे अधिक लापरवाही दिल्ली नगर निगम की है, क्योंकि उसके अधिकारी यहां लोगों से घूस लेते हैं.” दिल्ली पुलिस ने बताया कि मृतकों के नाम श्रेया यादव, तान्या सोनी और नेविन डालविन हैं.

IAS अधिकारी का फूटा फ़्रस्टेशन।

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपना अनुभव लोगो के साथ साझा किया, जिसमें उन्‍होंने उन दिनों को याद किया जब वह यूपीएससी की तैयारी करने दिल्‍ली पहुंचे थे.अवनीश शरण ने अपनी पोस्‍ट में बताया है कि कैसे उन्‍हें एक कोचिंग संस्‍थान के मालिक ने अपने दो साल का पैकेज बेचने के लिए उन्‍हें निराश कर दिया था, जिसके बाद वह तीन साल तक फ़्रस्ट्रेशन में रहे.

और कितने कोचिंग सेंटर किये सील?नाम जान कर चौंक जाएंगे आप भी…

अधिकारियों के द्वारा दी हुई जानकारी के मुताबिक अब तक राजेंद्र नगर और मुखर्जी नगर में कोचिंग संस्थानों के 20 बेसमेंट को सील कर दिया गया है, जिनका अवैध रूप से पुस्तकालयों या कक्षाएं संचालित करने के लिए उपयोग किया जा रहा था. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सोमवार को एमसीडी की जांच के दायरे में आए प्रमुख कोचिंग संस्थानों में – राजेंद्र नगर में दृष्टि आईएएस इंस्टीट्यूट, वाजी राम एंड रवि आईएएस हब और श्रीराम आईएएस इंस्टीट्यूट और मुखर्जी नगर में दृष्टि (द विजन) शामिल हैं. एमसीडी ने रविवार को सख्त कार्रवाई करते हुए करीब 13 कोचिंग सेंटर सील कर दिए थे. इनमें आईएएस गुरुकुल, चहल अकादमी, प्लूटस अकादमी, साई ट्रेडिंग, आईएएस सेतु, टॉपर्स अकादमी, दैनिक संवाद, सिविल्स डेली आईएएस, करिअर पावर, 99 नोट्स, विद्या गुरु, गाइडेंस आईएएस और ‘इजी फॉर आईएएस’ शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *