The upcoming Lok Sabha elections are about to come and here the Samajwadi Party has announced the name of the candidate.

आगामी लोगसभा चुनाव आने को है और इधर समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया

आपको बता दें कि आगामी चुनाव में कुल मिलाकर कुछ ही महीने बचे है। सत्ता धारी डबल इंजन कि सरकार यानि कि मोदी सरकार भी लोकसभा चुनाव कि पूरे जोर-शोर से तैयारी कर रही है। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है।

घोषित किया पहला उम्‍मीदवार

बता दें कि अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी 7 महीने से ज्यादा का समय बचा है। वहीं इधर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ 24 विपक्षी दल आगामी आम चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को हराने की तैयारी कर रहे है। बताते चले कि इस बीच लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से काफी पहले ही समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने पहला उम्मीदवार लगभग तय कर लिया है। बीजेपी के कुशल रणनीतिकार गृह मंत्री श्री अमित शाह भी आगमी लोगसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी कर रहे है।

अक्षय यादव के नाम का ऐलान

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं से मिलने मैनपुरी पहुंचे थे। जहां उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का नाम भी साफ कर दिया। हालांकि, इसके साथ सपा नेता ने कहा कि पार्टी जो आदेश देगी उस पर हम चुनाव लड़ेंगे और पार्टी के आदेश को स्वीकार भी करेंगे। आगे बता दें सपा नेता ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से पूर्व सांसद अक्षय यादव के नाम का लगभग ऐलान कर ही दिया है। सपा राष्ट्रीय महासचिव ने लोकसभा चुनाव 2023 में फिरोजाबाद सीट से अक्षय यादव के चुनाव लड़ने का इशारा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *