mamta banerjee kiran kher alia bhatt

कोलकाता कांड में लोगों का फूटा गुस्सा, कई बॉलीवुड हस्तियों ने जताया दुख

देश भर में लोग अठहत्तरवा आज़ादी का त्यौहार मना रहे है और आज़ादी के नारे लगा रहे हैं , पर क्या हमारा देश सच्च में आज़ाद हैं ? आपको बता दे की कोलकाता मैं 8 और 9 अगस्त की वारदात ने पूरे भारत के लोगों का दिल देहेला कर रख दिया हैं। पुरे देश मैं लोगों ने सड़को पर प्रोटेस्ट किया और इस प्रोटेस्ट में कई डॉक्टर्स ने भी जनता का साथ दिया। वही लोगो ने सोशल मीडिया पर भी इस कैस से रिलेटेड पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही हैं।

क्या था पूरा मामला

आपको बता दें कि 8 और 9 अगस्त को राधा गोबिंदकर मेडिकल कॉलेज मैं इकतीस साल की ट्रैनी डॉक्टर का रेप करके हत्या करदी। पुलिस को लड़की के शव को पोस्ट मोटरम के लिए भेजा तो रिपोर्ट में सामने आया की लड़की की बॉडी पर कई जगह खरोचों के निशान हैं और लड़की की मौत दम घोटकर की गई हैं। रिपोर्टस के अनुसार बताया गया हैं कि लड़की की कॉलर बोन भी टूटी हुई थी। चहरे एवं आँखों पर खून के धब्बे भी थे और गर्दन पर भी चोटों के निशान थे और कई प्राइवेट पार्ट्स पर भी चोटों के निशान थे और दाहिने हाथ , गर्दन पर भी चोटें थी। वहीं दूसरी तरफ पीड़ित महिला के माता पिता को तीन घंटे तक सेमीनार रूम मैं एंट्री नहीं दी गई और उन्हें बाहर इंतज़ार कराया गया। माता पिता के बार बार बोलने पर भी पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें उनकी बेटी का चेहरा भी नहीं दिखाया। आरोपी संजय रॉय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं क्यूँकी संजय रॉय पर भी खरोचों के निशान थे और संजय ने बड़ी बेहरहमी से लड़की का गला काटा।

फिर एक बार निर्भया कांड

आपको यह भी बता दें कि इस वारदात को लोगों ने 2012 के निर्भया केस से जोड़ा हैं। 2012 में भी पुरा देश एक साथ खड़ा हुआ था लोगो के आक्रोश ने निर्भया के अपराधियों को फांसी के फंदे तक पहुँचाय था। वही कोलकाता में 14 अगस्त को भी लोगों ने प्रोटेस्ट किया और वहाँ पर महिलाओं ने आज़ादी के नारे भी लगये और कहा कि ‘आजादी की आधी रात को महिलाओं की आजादी के लिए।’ इस प्रदर्शन मैं पुरुषों ने भी महिलाओं का साथ दिया और न्याए की गुहार लगाई। वही दूसरी तरफ बॉलीवुड के अभिनेताओ और अभिनेत्रीयों ने भी कोलकाता रपे केस मैं अपनी दिलचस्पी जताई।

बॉलीवुड हस्तियों ने जताया दुख

जी हाँ आपको बता दें की बॉलीवुड की जानि मानी हस्तिया जैसे आयुष्मान खुराना , कंगना रनौत , आलिया भट्ट , किरन खेर और भी हस्तियों ने कोलकाता रपे केस को लेकर अपना दुख जताया। वही बॉलीवुड की अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर कोलकाता के रेप कैस को लेकर अपनी टिपणी साँझा की। उन्होंने अपने ट्वीट में पश्चिम बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधा और कहा कि ‘ इस केस की पुरे तफ्तीश से जांच होनी चाहिए और महिलाओं की सुरक्षा और भी मज़बूत की जाये। अब पुलिस को भी अपनी छान बीन तेज रफ़्तार से बड़ानी होगी , क्योंकि महिलाएं कही भी सुरक्षित नहीं हैं।बचपन में माता पिता अपनी बेटियों को गुड टच और बैड टच की शिक्षा देते थे वैसे ही अगर माता पिता अपने बेटो को गुड टच और बैड टच की शिक्षा देते तो जो स्तिथि आज पैदा हुई है वो कभी ना होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *