"Met Gala 2024: Indians who shone on the red carpet - The Hindu"

मेट गाला 2024 में आलिया भट्ट और ईशा अंबानी कौन लगा ज्यादा खूबसूरत? कुछ ऐसा था दोनों का ऑउटफिट

मेट गाला 2024 में बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट और ईशा अंबानी ने अपने गॉर्जियस लुक से हर किसी को इंप्रेस कर दिया है l दोनों बेहद ही खूबसूरत दिख रही थी l दुनिया के सबसे बड़े मेगा फैशन इवेंट मेट गाला का एक बार फिर आगाज 6 मई से हो चुका है। न्यूयॉर्क शहर के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में आयोजित मेट गाला इवेंट में न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर के बड़ी-बड़ी हस्तियों ने शिरकत की हैं। मेट गाला 2024 में इस बार का थीम ‘गार्डन ऑफ टाइम: एन ऑड टू आर्ट एंड एटरनिटी है। अगर बात करे ईशा अंबानी के लुक की तो इवेंट में वो गोल्डन शिमरी साड़ी गाउन में नजर आईं, जिसे बनाने में 10 हजार से ज्यादा घंटे लगे l गाउन को फूलों, तितलियों और ड्रेगनफ्लाई से सजाया गया l ईशा के लुक पर हर किसी की निगाहें अटक गईं l ईशा अंबानी का साड़ी गाउन हैंड एम्ब्रॉयडरी की मदद से तैयार किया गया है, जिसे बनाने में 10, 000 घंटे लगे हैं l ड्रेस को फूल, तितलियों और ड्रैगनफ्लाई सजाया गया है l

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने भी अपनी अदाओं से लोगो को दीवाना बना दिया l अगर बात करे आलिया के लुक की तो वह आलिया ने मेट गाला के पहले दिन अपने लुक में भारतीय संस्कृति को दर्शाया। बता दें कि आलिया भट्ट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस साड़ी की डिटेल्स साझा की हैं। उनकी इस पेस्टल ग्रीन रंग की खूबसूरत साड़ी को सब्यासाची ने तैयार किया है। उसके हिसाब से उनकी इस साड़ी को बनाने में शिल्पकारों, कढ़ाई करने वालों, कलाकारों और रंगरेजों सहित 163 व्यक्तियों ने अपना योगदान दिया है। इसके साथ ही इस साड़ी को बनाने में कुल 1965 घंटे लगे।

क्या है मेट गाला

आपको बता दें कि मेट गाला एक चैरिटी कार्यक्रम है और द मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के लिए इसके जरिए धनराशि एकत्र की जाती है। हर साल ये वार्षिक कार्यक्रम के तौर पर मनाया जाता है। बीते सालों में अब तक 8 बार इसका आयोजन हो चुका है। यह आयोजन आम तौर पर हर साल लगभग 450 प्रतिभागियों की मेजबानी करता है, जो सितारों, युवा रचनाकारों और उद्योग जगत के दिग्गजों का स्वागत करते हैं। ब्लेक लाइवली, सारा जेसिका पार्कर, रिहाना जैसे विदेशी सितारे सालों से इसका हिस्सा बनते आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *