पेरिस ओलंपिक्स बनी कंट्रोवर्सी का शिकार लोगो ने जमकर किया विरोध…

पेरिस ओलंपिक्स के उप्पर पुरे देश की निगाहे टिकी हुई है और कई देशों के खिलाड़ी पूरी जी जान से गोल्ड मैडल पाने की कोशिश कर रहे है| इन्ही सात दिनों के दौरान बॉक्सिंग मैच को लेकर विवाद सामने आया | विमेंस बॉक्सिंग मैच में इटली की एंजेला कारिणी और उनकी प्रतीदवंदी अल्जीरिया की इमाने ख़लीफ़ पर उठ रहे है कमेंट और इसी मैच के विवाद को लेकर बॉलीवुड की अभिनेत्री और लोकसभा की सदस्य कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर प्रतिक्रिया सजहा की दरसल मैच बराबरी का नहीं था.

आखिर क्या हुआ मैच में ?

विमेंस बॉक्सिंग मैच के दौरान अल्जीरिया की इमाने ख़लीफ़ का मुकाबला इटली की कारिणी के साथ हुआ उस मैच में एंजेला सिर्फ 46 सेकंड्स तक ही रिंग में टिक पाई। आपको बता दे, उस मैच की ओपेनिंग हुई और उस मैच में अल्जीरिया ने गोल्ड मैडल हासिल किया। अब इसी बात को लेकर कंगना रनौत ने उस मैच का विरोध किया और साथ ही अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लम्बा चौड़ा पोस्ट डाला, बता दे उस पोस्ट पर कंगना ने कारिणी का पक्ष लेकर कहा ” इस मैच में एक लड़की को 7 फ़ीट लम्बे आदमी से लड़ावाया गया जो की दिखता लड़को जैसा है, ये मैच ईकुवल नहीं था जिसने उस लड़की को मारा और मैच के दौरान उसकी नाक भी तोड़ दी।” इस मैच के लिए IOC ने भी मंजूरी दे दी थी। आपको बता दे की इमाने ख़लीफ़ को पिछले ओलंपिक्स बॉक्सिंग मैच मैं आने की मंजूरी नहीं दी गई थी इसकी वजह यह थी उनका टेस्टोस्टेरोन लेवल बहुत हाई था । कंगना रनौत ने कहा कि “मैं मैच का बिलकुल भी समर्थन नहीं करती हूँ और इस तरह के मैच को मैं बड़वा नहीं दूगी ” और उन्होंने ये भी कहा की ” मैच में कारिणी के साथ गलत हुआ है”।

मैच पर इटली की प्रेजिडेंट मेलोनी ने क्या कहा ?

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बॉक्सिंग मैच के विवाद ने एक नया टर्न लिया है। अब ये मैच एक इंटरनेशनल कंट्रोवर्सी बन गई है। बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ देते हुए इटली की मेलोनी ने भी एंजेला कारिणी के साथ एक पिक्चर साथ टवीट कीया हैं। उन्होंने कारिणी को ट्वीट पर मेंशन करते हुए कहा कि “ I know that you won’t give up Angela, and I know that one day you will get what you deserve through strength and sweat. In a competition that is finally equal.”, इस टवीट के अलावा PM मेलोनी ने कहा की ” ये मैच बिलकुल भी बराबर नहीं था। जिस एथलीट की मैस्कुलिन फीसीक हो उसको टूर्नामेंट्स लड़ने की अनुमति ना दी जाए ” l

J.K ROWLING ने भी शेयर किया टवीट…

आपको बता दें ये कॉन्ट्रोवर्सी यहीं नहीं थमा। PM मेलोनी के टवीट के बाद, हैरी पॉटर सीरीज की मशहूर लेखिका J.K ROWLING ने भी टवीट किया जो की सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें की J.K ROWLING ने भी इस मैच पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये मैच बिलकुल भी बराबरी का नहीं था और कारिणी को मैच ख़तम होने के बाद ख़लीफ़ ने एक अजीब तरह की मुस्कराहट दी। एक प्लेयर जो रिंग के बिच में रो रहा है उसके बारे में कोई नहीं सोच रहा बल्कि उसे और परेशान किया जा रहा है। आपको बता दें इस मैच के बाद अल्जीरियन ओलिंपिक कमीटी ने इमाने ख़लीफ़ को मीडिया के सवालों से बचाए रखा है। अब सवाल ये उठता है कि आखिर अल्जीरियन ओलिंपिक कमीटी ख़लीफ़ को बचने की कोशिष क्यों कर रही है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *